कुक्कुट निगम के अध्यक्ष एवं एमडी में ठनी..! 


स्टोरी हाइलाइट्स

अध्यक्ष ने एमडी को एक्सटेंशन न देने पर सरकार को पत्र लिखा

भोपाल: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे से मप्र कुक्कुट विकास निगम में अध्यक्ष बने जसमंत जाटव एवं निगम के एमडी डा. एचबीएस भदौरिया के बीच ठन गई है। जाटव ने सीएम, पशुपालन मंत्री, सीएस, पशुपालन एसीएस को पत्र लिख कर डा. भदौरिया को एक्सटेंशन न देने की मांग कर दी है। यही नहीं, जाटव ने अपनी शिकायत केंद्रीय मंत्री सिंधिया तक भी पहुंचा दी है।

जाटव ने अपनी शिकायत में कहा है कि वर्तमान में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ एमडी डा. एचबीएस भदौरिया राज्य पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम मे प्रबंध संचालक के पद पर पदस्थ हैं। भदौरिया वर्ष 2021 में अपनी 62 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं तथा वयोवृद्ध अवस्था के चलते निगम को संचालित करने में पूर्ण रूप से असमर्थ हैं।

जबकि शासन के निर्देशों के तहत किसी भी व्यक्ति शासन की शासकीय सेवाओं में 62 वर्ष की आयु के उपरांत कार्यरत रखे जाने का भी कोई प्रावधान नहीं है। इसलिये ऐसी स्थिति मे डा भदौरिया एमडी को प्रबंधक संचालक कुक्कुट निगम भोपाल के पद से मुक्त कर इनके स्थान पर अन्य किसी अधिकारी को पदस्थ किया जाये।

डॉ. भदौरिया की कुक्कुट निगम में 27 अगस्त 2022 तक प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ हैं और उन्होंने सीएम ऑफिस से अपनी प्रतिनियुक्ति अवधि 27 अगस्त 2022 से 31 जुलाई 2024 तक दो साल तक और बढ़ाने की फाईल चलवा दी है। विभागीय अधिकारी ने बताया कि कुक्कुट निगम के अध्यक्ष ने शिकायत की है, डॉ. भदौरिया मूलत: कृषि कालेज के प्रोफेसर हैं जिनकी रिटायरमेंट आयु 65 वर्ष रहती है। अभी वे रिटायर नहीं हुये हैं। उनकी प्रतिनियुक्ति अवधि बढ़ाने का निर्णय सीएम लेते हैं। अभी सीएम से निर्देश उनके पास नहीं आये हैं।