वन कर्मियों के लिये लगाए जाएंगे समस्या निवारण शिविर


Image Credit : x

स्टोरी हाइलाइट्स

वनमंडल स्तर पर 15 मार्च और वनवृत्त स्तर पर 31 मार्च तक लगाये जायें शिविर..!!

भोपाल: राज्य के वन विभाग के नए मुखिया प्रधान मुख्य वन संरक्षण असीम श्रीवास्तव ने निर्देश जारी कर कहा है कि प्रदेश के वन विभाग में कार्यरत लिपिकीय एवं कार्यपालिक कर्मचारी व अनियमित कर्मचारी की समस्याओं के निराकरण के लिए वृत स्तर पर कर्मचारी कल्याण समस्या निवारण शिविर आयोजित किए जाएं। 

जारी निर्देश में उल्लेख है कि शिविर के लिए प्रदेश के 16 वन वृत्तों के लिए 15 अपर प्रधान मुख्य संरक्षक स्तर के अधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है जो कर्मचारी की समस्याओं को शिविर स्थल पर ही निराकरण कर कर्मचारियों के कल्याण की दिशा में निर्णय लेंगे। 15 मार्च तक ये शिविर वनमंडल स्तर पर लगाये जायें तथा वनवृत्त स्तर पर ये शिविर 31 मार्च तक लगाये जायें।

मप्र वन कर्मचारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष अशोक पांडे ने बताया कि नियमित एवं अनियमित वन कर्मचारी की वेतन विसंगति, उच्च पद का प्रभार, पेंशन प्रकरण, वरिष्ठता निर्धारण आदि हजारों प्रकरण लंबे समय से लंबित हैं, लेकिन निराकरण की दिशा में वन विभाग के अधिकारी अभी तक सार्थक कदम नहीं उठा रहे थे। अब विश्वास है कि कर्मचारी कल्याण एवं समस्या निवारण शिविर के माध्यम से प्रदेश के वन कर्मचारी की समस्याओं का निराकरण होगा।