'लव जिहाद' के खिलाफ महाराष्ट्र में विरोध मार्च..! हिंदू संगठनों ने की जमकर नारेबाजी


स्टोरी हाइलाइट्स

हिंदू जनजागृति समिति के सदस्यों ने 29 जनवरी को मुंबई के दादर में 'लव जिहाद' के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. मार्च में कुछ अन्य हिंदू संगठनों के सदस्यों ने भी भाग लिया...!!

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के दादर में हिंदू संगठनों ने लव जिहाद के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रविवार को दादर में लव जिहाद के खिलाफ एक विशाल रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की. उन्होंने धर्म के नाम पर जमीन हड़पने और धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. रैली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS), बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) जैसे संगठनों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया.

'हिंदू जन जागृति समिति' के सदस्यों द्वारा आयोजित हिंदू जन आक्रोश मोर्चा, मध्य मुंबई के दादर में शिवाजी पार्क से शुरू हुआ, जो 4 किमी से अधिक की दूरी तय करने के बाद परेल के कामगार मैदान में समाप्त हुआ. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

भारी पुलिस बल की तैनाती-

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मार्च मार्ग पर पुलिस व्यवस्था की गई थी. भारी पुलिस बल के बीच रैली का आयोजन किया गया. देशभर में लव जिहाद का विरोध हो रहा है. हिंदू संगठनों द्वारा आरोप लगाया गया कि मुस्लिम युवक नाम बदलकर हिंदू लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण करते हैं. इस तरह की घटनाये देशभर से सामने आ रही हैं.