MP Politics: कांग्रेस को बड़ा झटका, सिंधिया ने दिलाई इन नेताओं को बीजेपी की सदस्यता


स्टोरी हाइलाइट्स

MP Politics: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों ग्वालियर-चंबल के दौरे पर हैं. वह बीते कुछ दिनों से गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर लगातार दौरे कर रहे हैं.

MP Politics: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों ग्वालियर-चंबल के दौरे पर हैं. वह बीते कुछ दिनों से गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर लगातार दौरे कर रहे हैं. राजनीतिक पंडित इसे आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देख रहे हैं.

इस दौरान सिंधिया अलग-अलग जगहों पर लोकसभा चुनाव के मद्देजनर जनता के बीच आपकी पकड़ मजबूत बनाने में लगे हुए हैं. इस बीच सिंधिया ने आज (22 जनवरी) कांग्रेस से जुड़े कुछ सरपंचों और पार्षदों को बीजेपी में शामिल कराया है.

सिंधिया ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक राकेश मावई को भी पार्टी में शामिल कराया था. कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कई नेताओं की तस्वीरें एक्स (पूर्व-ट्विटर) पर शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि चंदेरी में भी तीन सरपंच संदीप सिंधु, गोपाल सिंह परमार और कपिल लोधी ने भी बीजेपी की सदस्य्ता ली.

साथ ही पूर्व जनपद सदस्य सुरतिया आदिवासी, जनपद सदस्य भगवत गुर्जर, कर्मवीर सिंह सिंधु समेत डॉक्टर गौरव शर्मा भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. वहीं, इसके अलावा पिछोर में नगर परिषद खनियाधाना से कांग्रेस पार्षद आशीष कुमार जैन और मुस्ताक अली खान सहित नगर परिषद पिछोर से कांग्रेस पार्षद रजनी राजोरिया और कपिल मिश्रा ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

बता दें कि सिंधिया अपनी पारंपरिक गुना-शिवपुरी सीट से 2019 में लोकसभा का चुनाव हार गए थे. फ़िलहाल, इस गुना-शिवपुरी सीट पर डॉ. केपी यादव सांसद हैं और वे कभी सिंधिया के ही करीबी कार्यकर्ताओं में गिने जाते थे. हालांकि, बीते लोकसभा चुनाव के बाद से दोनों के रिश्तों में खटास आ गई और अब दोनों ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

ख़बरों की माने तो सिंधिया इसी सीट पर अपनी जमीनी पकड़ मजबूत करने के लिए लगातार दौरे कर रहे है. साथ ही वह अपने लिए सीट निर्धारण से पहले बीजेपी के दिग्गजों के साथ भी तालमेल बैठाने की कोशिश में लगे हुए हैं. यहीं वजह है कि उन्होंने राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से काफी देर तक बंद कमरे में मुलाकात की थी.