कांग्रेस को फिर झटका, BJP में शामिल हुए विजयपुर विधायक रामनिवास रावत


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

राहुल गांधी के ग्वालियर-चंबल दौरे के दिन कांग्रेस विधायक ने ये कदम उठाया है..!!

कांग्रेस को लगातार झटके पर झटका लगता जा रहा है। इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद अगले ही दिन कांग्रेस विधायक और एमपी कांग्रेस के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

राहुल गांधी के ग्वालियर-चंबल दौरे के दिन कांग्रेस विधायक ने ये कदम उठाया है। रावत चंबल की राजनीति का बड़ा कांग्रेसी चेहरा माने जाते रहे हैं। श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत छह बार विजयपुर सीट से विधायक रहे हैं और पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। रामनिवास रावत ओबीसी वर्ग के बड़े नेता माने जाते हैं।

मुरैना महापौर शारदा सोलंकी के साथ वरिष्ठ कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री रामनिवास रावत को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और न्यू ज्वाइनिंग ग्रुप के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। सीएम यादव ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। रावत के साथ उनके समर्थक भी बड़ी संख्या में बीजेपी में शामिल हो गए। 

रावत के पार्टी छोड़ने से ग्वालियर चंबल में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है। रामनिवास के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की खबर ने भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल मचा दी है। हाल ही में  कांग्रेस ने बड़ी मुश्किल से रामनिवास को मनाया था। वे सत्यपाल सिंह सिकरवार नीतू को मुरैना से उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर पार्टी से नाराज चल रहे थे।