MP के कई जिलों में 5 डिग्री तक गिरा तापमान, वीकेंड से कड़ाके की ठंड


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सभी जिलों में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे, घने कोहरे से यातायात सेवाएँ प्रभावित

मध्य प्रदेश में कोहरे और गलन भरी ठंड का दौर शुरु हो गया है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। राज्य के लगभग सभी जिलों में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा, जबकि कुछ क्षेत्रों में तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया। खजुराहो और सतना में तापमान पांच डिग्री के करीब पहुंच गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, ठंडी हवाएं चलने के कारण तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जिससे खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़ और सतना में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने मंदसौर, छतरपुर, नीमच, ग्वालियर, चिरी, रीवा, टीकमगढ़, निवाड़ी में घने से मध्यम कोहरे की चेतावनी भी जारी की है।

घने कोहरे के चलते यातायात सेवाओं पर ज्यादा असर देखा जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक 20 जनवरी के बाद एक बार फिर ठंड का प्रकोप देखने को मिलेगा। इस दौरान पूरे राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल में तापमान 11.0 डिग्री, सतना में 9 डिग्री, इंदौर में 11 डिग्री, जबलपुर में 11 डिग्री, ग्वालियर में 7 डिग्री, दतिया में 5.4 डिग्री, धार में 12.1 डिग्री, गुना में 9.4 डिग्री दर्ज किया गया। , गुना में 13.1 डिग्री। नर्मदापुरम में 10.4 डिग्री, खंडवा में 11.0 डिग्री, खरगांव में 11.0 डिग्री, रायसेन में 9.6 डिग्री, राजगढ़ में 9.0 डिग्री, रतलाम में 11.2 डिग्री, उज्जैन में 11.5 डिग्री, छिंदवाड़ा में 11.0 डिग्री, नौजगांव में 5.08 डिग्री, खरगांव में 5.0 डिग्री रहा। रीवा, सागर में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस और अशोक नगर में 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। जबकि पहाड़ी राज्यों में तापमान माइनस में पहुंच गया है।