कमिश्नर के चप्पल पहनकर शिवलिंग पर जल चढ़ाने से हंगामा, माफ़ी मांगते हुए कहा, ‘भूल हो गई’


Image Credit : X

उज्जैन संभागायुक्त संजय गुप्ता ने चप्पल पहनकर शिवलिंग पर जल चढ़ाया। उनका वीडियो भी सामने आया है। जिसमें वह चप्पल पहने हुए हैं, जबकि उनके साथ खड़े अन्य लोग नंगे पैर भगवान शिव का जलाभिषेक करते नजर आ रहे हैं।

कमिश्नर ने शनिवार को महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। वीडियो सामने आने के बाद हंगामा मच गया जब सोशल मीडिया पर कमिश्नर से माफी की मांग की गई। इस पर कमिश्नर ने कहा कि गलती से ऐसा हो गया।

जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत शनिवार को शिप्रा नदी के रामघाट पर सफाई की गई। इस अभियान में जन प्रतिनिधियों के अलावा अधिकारी भी शामिल हुए। सफाई के बाद सभी ने महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान कमिश्नर गुप्ता ने बिना चप्पल उतारे ही शिवलिंग पर जल चढ़ाया।

वीडियो में नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, निगम सभापति कलावती यादव और उज्जैन उत्तर विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा भी नजर आ रहे हैं। हालांकि, पूजा करने से पहले सभी ने अपने जूते-चप्पल उतार दिए।

बीजेपी पार्षद शिवेंद्र तिवारी ने कहा कि विभाग के सबसे वरिष्ठ अधिकारी ने चप्पल पहनकर जल चढ़ाया, जो हिंदू धर्म और संस्कृति का अपमान है। इतने वरिष्ठ अधिकारी के लिए ऐसा करना असहनीय है। इसके लिए कमिश्नर को माफी मांगनी चाहिए।

वहीं इसक पर सफाई देते हुए कमिश्नर संजय गुप्ता ने कहा, ‘ऐसा गलती से हुआ। जैसे ही हमें पता चला, हमने तुरंत अपनी चप्पलें उतार दीं। अगर इससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं।’