Ujjain News: उज्जैन में क्रिकेट सट्टेबाजी का खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार, 15 करोड़ कैश, सोना-चांदी बरामद


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

उज्जैन में क्रिकेट सट्टा खेलने वालों पर कार्रवाई, पुलिस ने छापेमारी कर कई लोगों को गिरफ्तार किया और नकदी भी बरामद की, नोट गिनने के लिए बुलानी पड़ी मशीन..!!

Ujjain Cricket Batting News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस को सट्टेबाजों पर नकेल कसने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने दो छापों में क्रिकेट विश्व कप पर सट्टा लगाने वालों का भंडाफोड़ किया है। इस बीच कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और करोड़ों रुपये भी बरामद किये गये हैं. पुलिस ने सट्टेबाजी में इस्तेमाल होने वाले आधुनिक उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक, उन्होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के सट्टेबाजों को पकड़ा है।

उज्जैन पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने इसकी पुष्टि की। बताया जा रहा है कि सटोरियों के खिलाफ उज्जैन पुलिस की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है, जिसमें 15 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं। पुलिस ने क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन और अन्य आधुनिक उपकरण भी जब्त किए हैं। बड़ी मात्रा में नकदी होने के कारण इसे गिनने के लिए मशीनों का इस्तेमाल करना पड़ता है।

उज्जैन पुलिस का कहना है कि 15 करोड़ रुपये के अलावा चांदी की ईंटें और विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई है। उज्जैन आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर में बड़े पैमाने पर क्रिकेट सट्टा खेला जा रहा है। इस सूचना के आधार पर नीलगंगा थाना पुलिस ने महामृत्युंजय द्वार के सामने स्थित मकान पर छापा मारा। इस घर से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि मुख्य आरोपी उज्जैन निवासी पीयूष चोपड़ा फरार हो गया।

गिरफ्तार आरोपी जसप्रीत, गुरप्रीत, सत्यप्रीत, चेतन पंजाब के रहने वाले हैं जबकि रोहित, मयूर जैन, आकाश और गौरव नीमच के रहने वाले हैं। आरोपियों में से एक हरीश निंबाहेड़ा राजस्थान का रहने वाला है. आरोपियों के पास से 14 करोड़ 58 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा के अलावा विदेशी मुद्रा और चांदी की ईंटें बरामद की गई है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने 41 मोबाइल फोन, 29 लैपटॉप, एक आईपैड, दो पेन ड्राइव, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय सिम कार्ड सहित संचार उपकरण जब्त किए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि सट्टा पकड़ने वाली टीम को पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा देशभर में ऑनलाइन सट्टेबाजी का संचालन किया जा रहा है। पीयूष चोपड़ा उज्जैन के मुसद्दीपुरा इलाके के रहने वाले हैं।