ग्वालियर: 12 साल के बच्चे का बनाया वीडियो, ब्लैकमेल कर ऐंठे 30 लाख


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

बच्चे का अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया गया और 14 महीनों लोगों ने ब्लैकमेलिंग के ज़रिए 5 महीने में बच्चे से 30 लाख की रकम ऐंठी।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 12 साल के बच्चे को ब्लैकमेल करके ठगी की गई है। बच्चे का अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया गया और 14 महीनों लोगों ने ब्लैकमेलिंग के ज़रिए 5 महीने में बच्चे से 30 लाख की रकम ऐंठी। 

नाबालिग बच्चे का ये वीडियो एक डेरी संचालक ने बनाया था। बच्चा 25 मई को इस डेरी पर दूध लेने गया था। इसी दौरान डेरी संचालक ने बच्चे का अश्लील वीडियो बना लिया था और इसी वीडियो के आधार पर बच्चे को ब्लैकमेल किया जा रहा था। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ये ब्लैकमेलर्स बच्चे से उसके मामा की दुकान पर चोरी करवाते थे। 

बच्चे के मामा कस्बे के एक बड़े कारोबारी हैं। अपने पिता के देहांत के बाद से ही बच्चा अपने मामा के साथ ही रह रहा था। इन 5 महीनों के दौरान बच्चा बलैकमेलर्स के कहने पर मामा के संदूक और तिजोरी से लगातार चोरी करता रहा। चोरी के इस मामले में पुलिस ने 14 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बच्चा मामा की तिजोरी से नगदी और ज़ेवर चुरा रहा था। बताया जा रहा है, कि 1 नवंबर तक आरोपियों ने बच्चे से जेवरात और रकम बसूली है। जब बच्चे के मामा ने तिजोरी में रखी रकम और गहनों का मिलान किया तब रकम कम मिलने पर अपने भांजे से पूछताछ की तो नाबालिग ने अपने मामा को पूरी बात बता दी। तब जाकर इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। 

देर रात ग्वालियर के बिलौआ थाने में आरोपियों के खिलाफ़ बलैकमेलिंग और एक्सटोर्सन का केस दर्ज किया गया है। पुलिस की टीम अब आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है।