वायरल वीडियो | गूगल मैप्स पर दिखा दुनिया का सबसे बड़ा सांप का कंकाल, टाइटनोबोआ के अस्तित्व की बात, देखें वीडियो|


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

दुनिया के कुछ अजूबे गूगल मैप्स पर देखे जा सकते हैं। अगर आप दुनिया को देखें तो आपको कुछ अद्भुत और अजीब चीजें मिलेंगी। टिज़न्स वर्तमान में फ्रांस के तट पर एक विशाल सांप के कंकाल को देखे जाने पर चर्चा कर रहे हैं।

गूगल मैप्स पर विशालकाय 'साँप का कंकाल' 

द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, google maps fun नाम का एक टिकटॉक अकाउंट गूगल मैप्स पर सर्च करने पर जो कुछ भी मिला, उसके वीडियो शेयर करता है। 24 मार्च को इस Tiktok अकाउंट ने फ्रांस के तट पर पाए गए एक विशालकाय सांप जैसी वस्तु का वीडियो साझा किया। 

"फ्रांस में कहीं, हम Google अर्थ पर छिपी हुई कुछ विशालकाय चीज देख सकते हैं, जिसे आप केवल उपग्रहों के साथ देख सकते हैं।" "उपयोगकर्ताओं का मानना ​​है कि यह एक विशालकाय सांप है। यह लगभग 30 मीटर लंबा और पहले पकड़े गए किसी भी सांप से बड़ा है।"

टिकटॉक पर वायरल हुआ वीडियो

ट्विटर अकाउंट google maps fun यह भी बताता है कि सांप का कंकाल विलुप्त हो चुके टाइटनोबोआ का हो सकता है। टाइटनोबोआ बहुत बड़े सांप की प्रजाति है। यह वीडियो टिकटॉक पर 20 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। गूगल मैप्स पर सांप जैसी वस्तु देखी जा सकती है (आप इसे यहां देख सकते हैं), इस कहानी में आपकी आंखों को देखने के अलावा और भी बहुत कुछ है। इस विशालकाय सांप के जाल के बारे में और भी खास जानकारी सामने आई है।

स्नूप्स की वायरल क्लिप की जांच से पता चला कि 'सांप कंकाल' वास्तव में एक "बड़ी, धातु की मूर्ति थी जिसे ले सर्पेंट डी ओशन के नाम से जाना जाता था।" मूर्तिकला फ्रांस के पश्चिमी तट पर स्थित है और 425 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। अंत में, Google मानचित्र पर दिखाई देने वाला 'साँप का कंकाल' वास्तव में एक कलाकृति है।

नेटिज़न्स और सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे वीडियो तुरंत शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया नेटवर्क एक अनोखे वीडियो को वायरल होने में देर नहीं लगाते। हालांकि कई बार पहली नजर में इस वीडियो में जो दिख रहा है वह सच नहीं है।