दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू रहेगा जारी..! उपराज्यपाल ने नहीं मानी मंजूरी


Image Credit : ANI

स्टोरी हाइलाइट्स

वीकेंड कर्फ्यू दिल्ली में पहले जैसा ही जारी रहेगा. कोविड केस घटने के साथ ही दिल्ली सरकार ने प्रतिबंध हटाने का प्रस्ताव रखा था. लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उनकी बात नहीं मानी,और वीकेंड कर्फ्यू जारी रखने की बात कही..

वीकेंड कर्फ्यू दिल्ली में पहले जैसा ही जारी रहेगा। इसके साथ ही बाजार ऑड-ईवन फॉर्मूला पर भी खुलेंगे। कोविड केस घटने के साथ ही दिल्ली सरकार ने प्रतिबंध हटाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उनकी बात नहीं मानी।

हालांकि, दिल्ली में निजी कार्यालय अब 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ फिर से खुल सकेंगे। उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने को लेकर कई तरह की पाबंदियां लगाई गई थीं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम शामिल है। WFH को पूरी तरह से निजी कार्यालयों को बंद करके लागू किया गया था। दुकानों पर लागू ऑड-ईवन सिस्टम का भी कड़ा विरोध हो रहा है।

दिल्ली में कम लेकिन देश में कोरोना के मामले ज्यादा :

फिलहाल दिल्ली में कोविड मामलों की संख्या में कमी आई है, लेकिन देश में मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने आए हैं। 3,47,254 नए मामले सामने आए हैं जबकि 703 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कोरोना मामलों की संख्या कल की तुलना में लगभग 30,000 अधिक है। इसके अलावा, पिछली लहर में ही 700 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

कल राजधानी दिल्ली में कोरोना के 12306 मामले सामने आए और 46 लोगों की जान चली गई। इसका मतलब है कि दिल्ली में भले ही मामलों की संख्या में कमी आई है, लेकिन मरने वालों की संख्या चिंताजनक है। कल यानी 10 जून के बाद 1 दिन में सबसे ज्यादा मौतें। 10 जून को 44 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में फिलहाल एक्टिव कोरोना के 68,730 मामले हैं। राजधानी में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 25,503 हो गई है। इसके अलावा 53,593 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।