हॉस्पिटल की लापरवाही, कान का कराया इलाज़-कटवाना पड़ा हाथ 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

वीडियो बिहार के शिवहर की बेटी रेखा का है, जो अपने कान का इलाज कराने हॉस्पिटल गई थी लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन की लापरवाही के चलते हाथ कटवाना पड़ गया..!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें एक लड़की के हाथ पर पट्टी बंधी दिख रही है. वो लगातार रोए जा रही है, उसकी चेहरे की मायूसी उसकी हालत बयां करती है। वीडियो बिहार के शिवहर की बेटी रेखा का है, जो अपने कान का इलाज कराने हॉस्पिटल गई थी लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन की लापरवाही के चलते हाथ कटवाना पड़ गया जिसके चलते उसकी शादी भी टूट गई।

दरअसल 20 साल की रेखा कान का इलाज करवाने पटना के महावीर आरोग्य संस्थान गई थी। लेकिन वहां नर्स ने लापरवाही बरतते हुए रेखा के गलत इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसके हाथ में इन्फेक्शन फैल गया। दरअसल रेखा को नर्स ने नस की जगह आर्टरी में इंजेक्शन लगा दिया जिसके कारण उसका का हाथ धीरे-धीरे गलने लगा।

रेखा ने हाथ में तुरंत बाद ही हो रही परेशानी-दर्द के बारे में बताया भी लेकिन उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स-नर्स ने रेखा की बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और उल्टा उसे ही अस्पताल से निकालने की धमकी दी। जिसके चलते रेखा का हाथ काटना पड़ गया। हम आपको बता दें कि 11 जुलाई को रेखा के कान का ऑपरेशन हुआ।

मामले में रेखा और उसके परिवार के लोग जब कंकड़बाग थाना में FIR दर्ज कराने गए तो वहां उनकी कम्पलेन लिखने से मना कर दिया गया और अभी तक भी थाने में FIR दर्ज नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि मामले में राजनीतिक दवाब के कारण FIR दर्ज नहीं की जा रही है। 

इसके चलते सबसे ज्यादा असर अगर किसी पर पड़ा है, तो वो केवल रेखा को। हॉस्पिटल की लापरवाही के चलते रेखा का जीवन बर्बाद हो गया बदले में प्रशासन विक्टिम को ही परेशान कर रहा है। रेखा की नवम्बर में शादी होने वाली थी, लेकिन रेखा के साथ हुए इस हादसे के कारण अब रेखा की शादी भी टूट गई है।