Women's Day: 'आत्मनिर्भर नारी, गर्व से पहने साड़ी,' साड़ी वॉकथॉन में इंदौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड


Image Credit : x

स्टोरी हाइलाइट्स

इंदौर में वन इंडिया अभियान के तहत 'आत्मनिर्भर नारी, गर्व से पहने साड़ी' के उद्देश्य से साड़ी वॉकथॉन का आयोजन किया गया..!!

इंदौर साड़ी वॉकथॉन न्यूज़: सीएम डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में गुरुवार (7 मार्च) को इंदौर में वन इंडिया अभियान के तहत 'आत्मनिर्भर नारी, गर्व से पहने साड़ी' के उद्देश्य से साड़ी वॉकथॉन का आयोजन किया गया। इस अनोखे कार्यक्रम में हजारों महिलाओं ने पारंपरिक पोशाक (साड़ी) में वॉकथॉन कार्यक्रम में भाग लिया और विश्व रिकॉर्ड बनाया। साड़ी वॉकथॉन कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए। उन्होंने भारतीय परिधान साड़ी को स्त्रीत्व, गौरव और आत्मविश्वास का प्रतीक भी बताया।

सीएम डॉ. मोहन यादव कार्यक्रम में करीब डेढ़ घंटे देरी से पहुंचे। उन्होंने स्टेडियम में आने के बजाय बाहर सड़क पर बने मंच से महिलाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय परिधान साड़ी भारत द्वारा, भारत के लिए और भारत द्वारा बनाया गया परिधान है। हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तरह साड़ी भी भारत का एक ब्रांड और मजबूत पहचान है।

आयोजकों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक वॉकथॉन कार्यक्रम में करीब 40 हजार महिलाएं पारंपरिक पोशाक (साड़ी) में शामिल हुईं।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज होने का औपबंधिक प्रमाण पत्र संबंधित विभाग के मंत्री दिलीप जायसवाल को सौंपा। इस मौके पर केंद्रीय कपड़ा एवं रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश भी मौजूद रहीं।