बालासोर ट्रेन हादसा: 288 हुई मृतकों की संख्या, घायलों से भरे अस्पताल


स्टोरी हाइलाइट्स

रेल मंत्रालय ने दिए जांच केआदेश, छह ट्रेनें रद्द, कई गाड़ियों का रूट बदला...

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या अब 233 हो गई। करीब 900 से ज्यादा यात्री घायल हुए। घायलों में कई गंभीर हैं ऐसे में मृतकों की संख्या में और भी इज़ाफ़ा होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है।

इधर हादसे के बाद मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर आज होने वाले देशभर के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शनिवार सुबह  मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायज़ा लिया है।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी शनिवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे। रेल मंत्रालय ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। दूसरी ओर हादसे वाले रूट की छह ट्रेनें रद्द की गईं हैं। कई गाड़ियों का रूट बदला गया है। रेस्क्यू के बाद ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू होगा। शनिवार को गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस का इनॉगरेशन कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है।

हादसा बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शाम करीब 7 बजे हुआ था जब कोलकाता-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस बहानगा स्टेशन के पास डिरेल हो गई थीं। इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस पास के ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी।