गुजरात में 3132 किलो ड्रग्स जब्त, 5 विदेशी पैडलर्स भी अरेस्ट


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पैडलर्स के ईरानी या पाकिस्तानी नागरिक होने की जताई जा रही आशंका..!!

गुजरात  ATS, नेवी और सेंट्रल एजेंसी के संयुक्त ऑपरेशन के तहत अरब सागर में भारतीय सीमा से 3132 किलो ड्रग्स जब्त की गई है। इस दौरान टीम ने ड्रग्स पैडलिंग करने वाले 5 विदेशी पैडलर्स को भी गिरफ्तार कर लिया है। पैडलर्स के ईरानी या पाकिस्तानी नागरिक होने की आशंका जताई जा रही है।

आरोप है कि यह लोग करीब दो हजार करोड़ रुपए से अधिक की चरस और अन्य मादक पदार्थ ले जा रहे थे। नौसेना, गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते और एनसीबी का यह संयुक्त अभियान अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) से सटे अरब सागर में चलाया गया था। जब्त की गई खेप में चरस, मेथामफेटामाइन और मॉर्फिन शामिल है, जो भारत में प्रतिबंधित हैं। अधिकारियों ने बताया कि जब्त किए गए मादक पदार्थों में 3,089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम ‘मेथामफेटामाइन’ और 25 किलोग्राम ‘मॉर्फिन’ शामिल हैं।

350 करोड़ रुपए की नशीली दवाएं भी कीं थीं जब्त

कुछ दिनों पहले गिर सोमनाथ पुलिस ने वेरावल शहर के घाट पर बहकर आई 350 करोड़ रुपए की नशीली दवाएं जब्त की थीं। उसके बाद से ही पैडलर्स को पकड़ने के लिए गुजरात ATS, दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और अन्य केंद्रीय एजेंसियां ऑपरेशन चला रहीं थीं। इस ऑपरेशन के तहत समुद्री सीमा से मादक पदार्थों की अब तक की यह सबसे बड़ी जब्ती है।