अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर विवाद, करणी सेना की आपत्ति...


स्टोरी हाइलाइट्स

फिल्म को लेकर राजस्थान में विवाद खड़ा हो गया है. करणी सेना और गुर्जरों ने फिल्म निर्माताओं को चेतावनी दी है कि अगर इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई तो वे इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस फिल्म अक्षय कुमार के साथ संजय दत्त, सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में हैं। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर इस फिल्म में संयोगिता की भूमिका में नजर आएंगी। इसके निदेशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। फिल्म को यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनाया जा रहा है।

पृथ्वीराज:

बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'पृथ्वीराज' की रिलीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म देश के इतिहास में एक महान योद्धा और राजा पृथ्वीराज के जीवन पर आधारित है। 

फिल्म को लेकर राजस्थान में विवाद खड़ा हो गया है. करणी सेना और गुर्जरों ने फिल्म निर्माताओं को चेतावनी दी है कि अगर इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई तो वे इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यशराज फिल्म प्रोडक्शन की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज को लेकर गुर्जरों ने करणी सेना से आपत्ति जताई है. करणी सेना ने इस बात पर आपत्ति जताई कि अंतिम क्षत्रिय हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर आने वाली फिल्म का टीजर जारी कर दिया गया है। 

अक्षय कुमार की फिल्म का नाम सिर्फ 'पृथ्वीराज' है जो इतने महान योद्धा के लिए बिल्कुल भी सम्मानजनक नहीं है।

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि इससे ज्यादा अपमानजनक फिल्म और क्या हो सकती है। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। फिल्म का टाइटल पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए, पृथ्वीराज नहीं। शीर्षक नहीं बदलने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

गुर्जर नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा, "लेकिन इस बार केवल करणी सेना ही विरोध करने के लिए सामने नहीं आई है।

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण के लिए लड़ रहे गुर्जरों ने भी फिल्म पर आपत्ति जताई है। गुर्जरों का कहना है कि पृथ्वीराज चौहान गुर्जर नहीं राजपूत थे।

फिल्म में अक्षय कुमार, संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में हैं। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर इस फिल्म में संयोगिता की भूमिका में नजर आएंगी। इसके निदेशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। फिल्म को यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनाया जा रहा है।