सूदखोरी से परेशान जहर पीने वाले परिवार के पांचवें और अंतिम सदस्य की भी मौत


स्टोरी हाइलाइट्स

शुक्रवार और शनिवार को परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई थी. परिवार को प्रताड़ित करने वाली चार महिलाओं को जेल भेजा गया.

सूदखोरी से परेशान जहर पीने वाले परिवार के  पांचवें और आखिरी सदस्य की भी मौत हो गई। संजीव जोशी की पत्नी अर्चना जोशी की सोमवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई। इससे पहले शनिवार को उनके पति संजीव जोशी और बड़ी बेटी ग्रिश्मा का निधन हो गया था। शुक्रवार को उसकी सास और सबसे छोटी बेटी की मौत हो गई। इधर, पुलिस ने मामले की चार महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि संजीव जोशी (47), उनकी पत्नी अर्चना जोशी (45), संजीव की मां नंदनी (67), बेटी ग्रेशिमा (19) और सबसे छोटी बेटी पूर्वी जोशी (16) आनंद नगर के न्यू अशोक विहार कॉलोनी में रह रहे थे। इंटरनेट मीडिया पर उसका वीडियो और सुसाइड नोट देखकर परिजनों और पुलिस ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। संजीव की मां नंदनी और सबसे छोटी बेटी पूर्वी का शुक्रवार को निधन हो गया। संजीव की सबसे बड़ी बेटी ग्रेशिमा का शनिवार को निधन हो गया।

शनिवार रात करीब 11 बजे उपचार के दौरान संजीव की भी मौत हो गई। परिवार के अंतिम सदस्य की भी सोमवार सुबह दम घुटने से मौत हो गई। टीआई अजय नायर ने कहा कि बबली दुबे, उनकी बेटी रानी दुबे, सगी बहन उर्मिला खंभरा और प्रमिला को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सूदखोरों में से चार महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

न्यू अशोक विहार कॉलोनी में संजीव जोशी और उनकी दो बेटियों मां और पत्नी अर्चना ने जहरीला पदार्थ लिया था. जिस महिला ने उसे 3.5 लाख रुपये का कर्ज दिया था। बाद में पुलिस ने चार आरोपियों बबली दुबे, उनकी बेटी रानी दुबे, सगी बहनों उर्मिला खंबारा और प्रमिला बेलदार के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया.