रनवे पर फायर बिग्रेड से टकराया विमान, टला बड़ा हादसा


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

इस हादसे में ट्रक में सवार दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई. टक्कर के बाद विमान में आग लग गई, लेकिन यह अच्छा रहा कि इसमें सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ..!

राजधानी लीमा के एयरपोर्ट पर सौ से ज्यादा यात्री को ला रहे विमान का एक बड़ा हादसा टल गया। रनवे पर फायर बिग्रेड का एक ट्रक प्लेन से जा टकराया। इस हादसे में ट्रक में सवार दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई। टक्कर के बाद विमान में आग लग गई, लेकिन यह अच्छा रहा कि इसमें सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। इसका वीडियो वायरल है।

खबरों के मुताबिक जॉर्ज चावेज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट टेकऑफ कर रही थी। तभी रनवे पर सामने से एक ट्रक आ रहा था। दोनों के बीच दूरी काफी थी। जैसे ही विमान पास आया ट्रक ड्राइवर ने बचने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी । प्लेन ट्रक को रौंदता चला गया। विमान का एक विंग जमीन से घिसटा और उसमें आग लग गई। विमान में 102 पैसेंजर और 6 क्रू मेंबर सवार थे। सभी बाल-बाल बच गए।

एयरपोर्ट कुछ देर के लिए बंद रहा

एयरपोर्ट के एक अफसर ने बताया कि हादसे के बाद एयरपोर्ट के सभी ऑपरेशन कुछ वक्त के लिए सस्पेंड कर दिए गए। हादसे में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। हमने तुरंत कार्रवाई कर सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।