IPL 2024: श्रेयस अय्यर करेंगे KKR की कप्तानी, नीतीश राणा को मिला ये रोल


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने अय्यर की वापसी का किया ऐलान

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान होंगे और पिछले सीजन में टीम को लीड करने वाले नीतीश राणा वाइस कैप्टन होंगे। केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने अय्यर की वापसी का ऐलान किया है। उन्होंने नीतीश को उपकप्तान बनाया। 

 श्रेयस अय्यर ने कहा- पिछले सीजन ने हमारे सामने कई चुनौतियां आई हैं, जिसमें चोट के कारण मेरी गैरमौजूदगी भी शामिल थी। नीतीश ने न केवल मेरी जगह लेने के लिए अपने सराहनीय नेतृत्व से शानदार काम किया है। नीतीश को वाइस कैप्टन बनाए जाने से टीम की लीडरशिप मजबूत होगी। अय्यर मुंबई की ओर से रणजी फाइनल के 5वें दिन विदर्भ की दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे।

इसके बाद आशंका जता रही थी कि, वे आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट हैं और पहले मैच से कप्तानी करेंगे। वे रणजी फाइनल के आखिरी दिन ऐहतियात के तौर पर फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे। वे जल्द ही टीम के साथ जुड़ेंगे। श्रेयस अय्यर ने रणजी फाइनल में विदर्भ के खिलाफ दूसरी पारी में 111 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली थी। हालांकि वे पहली पारी में केवल 7 रन ही बना पाए थे। 

श्रेयस अय्यर पिछले साल आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। दरअसल पिछले साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में वह चोटिल हो गए थे। इसी कारण चक्रने नितीश राणा को कप्तान बनाया था।