Bhopal: हाथ में कमल का फूल लेकर रोड शो में शामिल हुए PM, BJP उम्मीदवार आलोक शर्मा के लिए किया प्रचार


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

भोपाल के करीब 150 सामाजिक संगठनों ने पीएम का स्वागत किया..!!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भोपाल लोकसभा प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में भोपाल में रोड शो किया। इस मौके पर भोपाल के करीब 150 सामाजिक संगठनों ने पीएम का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रचार रथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम मोहन यादव और भोपाल से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी आलोक शर्मा भी मौजूद रहे।

पीएम ने हाथ में कमल का फूल लेकर रोड शो में हिस्सा लिया और सभी उपस्थित लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।पीएम का रोड शो 30 मिनट तक चला। पीएम मोदी ने मालवीय नगर से नानके पेट्रोल पंप तक 1.2 किलोमीटर तक रोड शो किया।

Image

इस दौरान सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में सड़क के दोनों ओर लोगों की मौजूदगी रही। पीएम का जगह-जगह अभिवादन किया गया और पुष्प वर्षा भी की गई। पूरा रोड शो भगवामय नज़र आया। साथ ही 400 पार के नारे भी गूंजे।

Image

रोड शो को लेकर पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा है। 

बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने भोपाल के लोगों की ऐसी कई चुनौतियों का समाधान किया है, जिनसे वे दशकों से जूझ रहे थे। इनमें शहरी विकास को लेकर किए गए अनेक कार्य शामिल हैं। ट्रांसपोर्ट सुविधाएं, रोड कनेक्टिविटी और स्वच्छता से लेकर जन-कल्याण की ऐसी कई पहलों से ‘Ease of Living’ काफी बेहतर हुआ है।

भोपाल के अपने भाइयों-बहनों का बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार! रोड शो में मेरे परिवारजनों का जोश और उत्साह ना सिर्फ भोपाल का, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश का मूड बता रहा है कि सबकी पहली पसंद भाजपा ही है! जनता-जनार्दन आज उस पार्टी और सरकार के लिए वोट कर रही है, जो विकास को समर्पित है। लोगों ने विपक्ष को पूरी तरह से नकार दिया है, क्योंकि वो केवल वोट बैंक की राजनीति में डूबी है।

Image

हमारी सरकार Intra-city Transportation को शानदार बनाने के लिए दिन-रात जुटी है। वंदे भारत एक्सप्रेस की वजह से दिल्ली, इंदौर और जबलपुर से भोपाल की कनेक्टिविटी में बहुत सुधार आया है। इसके अलावा भोपाल को रेलवे के अन्य प्रोजेक्ट भी मिले हैं। इसके साथ ही रिडेवलपमेंट के बाद रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की कैपेसिटी बढ़ने से भी लोगों का सफर आसान हुआ है।

MSME क्षेत्र के लिए कई सुधारों और योजनाओं से भोपाल जैसे शहरों को बहुत लाभ हुआ है। आने वाले दिनों में इस प्रकार के कदम से भोपाल की आर्थिक प्रगति को और गति मिलेगी। मुझे विश्वास है कि हमारा यह शहर भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही इसे दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा।

अपने तीसरे कार्यकाल में हम भोपाल के लोगों की समृद्धि को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि यहां की चीजें दुनियाभर के बाजार में पहुंचें और अपनी पहचान बनाएं। आने वाले समय में हम भोपाल के औद्योगिक विकास को नई मजबूती देना चाहते हैं, ताकि युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिलें।

वहीं, कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से अर्बन नक्सल की गिरफ्त में है, जिससे आर्थिक मोर्चे पर उसकी सोच का पतन हो गया है। उसकी नजर जनता-जनार्दन की जमीन और पाई-पाई कर जमा की गई धन-संपत्ति पर है। भोपाल जैसा शहर ऐसी सोच और ऐसे तत्वों को कभी स्वीकार नहीं करेगा। यहां के लोग पहले ही कांग्रेस की वोट बैंक पॉलिटिक्स से तंग आ चुके हैं। इस शहर के विकास के लिए कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है। इससे भी यहां के लोगों में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त गुस्सा है।