पंजाब में AAP को बड़ा झटका! सांसद सुशील कुमार रिंकू समेत ये विधायक BJP में होंगे शामिल


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं, जहां आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आप ने अब तक 8 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं..!!

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है. हाल ही में कांग्रेस के एक सांसद ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. अब आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है. 

सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर ईस्ट से आप विधायक शीतल अंगुराल कुछ देर में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि रिंकू के बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें ऐसे में समय में चल रही हैं जब आप ने जालंधर से उन्हें टिकट देने की घोषणा कर दी थी. उधर, दोनों ही दिल्ली स्थिति बीजेपी के मुख्यालय पहुंच गए हैं.

पंजाब में आप और कांग्रेस दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. सुशील कुमार रिंकू पहले कांग्रेस में रह चुके हैं और उन्होंने जालंधर पश्चिम सीट से 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था. हालांकि, 2023 में जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में आप ने उन्हें जालंधर से प्रत्याशी बनाया था और वह पिछले एक साल से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. साथ ही शीतल अंगुराल वहीं है जिन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव में सुशील कुमार रिंकू को हराया था. 

हालांकि, इस हार के बाद रिंकू आप में शामिल हो गए थे. शीतल अंगुराल जालंधर पश्चिम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. अंगुराल पेशे से राजनीतिज्ञ है और दो साल पहले ही चुनावी राजनीति में हाथ आजमाया था. बता दें कि मंगलवार को ही लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बड़ा फैसला लेते हुए बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. उन्होंने कहा था कि वह पंजाब और केंद्र के बीच के गैप को पाटना चाहते हैं इसलिए बीजेपी में आए हैं. 

फिलहाल, आप के दो बड़े नेताओं ने ऐसे समय में बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला लिया है, जब आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है और वह छह दिनों की रिमांड पर हैं. पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं, जहां आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आप ने अब तक 8 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं जिनमें रिंकू का नाम भी शामिल है.