101 लोगों की मौत, पाकिस्तानी सेना ने ही कराया पेशावर की मस्जिद में हमला? 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पूर्व मेजर और इमरान खान के समर्थक आदिल रजा का बड़ा दावा, चुनाव में देरी कराना चाहती है पाक आर्मी...

पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व मेजर और इमरान खान के समर्थक आदिल रजा ने बड़ा दावा किया है। आदिल रजा ने दावा किया कि पाकिस्तान की आर्मी ने ही पेशावर की मस्जिद में धमाका कराया। 
 
आदिल रजा ने वीडियो जारी कर यह बड़ा दावा किया है। आदिल रजा ने कहा कि ये हमला कराकर पाक आर्मी चुनाव में देरी कराना चाहती है। आदिल राजा के मुताबिक़ ''सेना में मेरे सूत्रों यानी फौजी अफसरों का कहना है कि ये तरीका जो हमें बताया जाता है, वही पेशावर में इस्तेमाल किया गया है। 

आदिल का कहना है कि अपने ही एजेंसी ने किस तरह से धमाका कराया है और फायदा उठाया है. फायदा ये है कि चुनाव में देरी करानी है। इससे पहले ये लोग सत्ता में बैठकर ऐसा कराते रहे हैं। सेना में इस तरह के यह पढ़ाया जाता है कि कैसे दुश्मन मुल्क में ऐसे आपरेशन्स करके सियासी फायदा उठाना है।   

गौरतलब है जिस वक्त मस्जिद में ये धमाका हुआ था, उस वक्त 300-400 पुलिसकर्मी मस्जिद में नमाज के लिए मौजूद थे। हमलावर भी मस्जिद में ही मौजूद था। अब तक 101 लोगों की मौत हो चुकी है और  59 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। 

पुलिस के मुताबिक, कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं। इस हमले में करीब 10-12 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है। इसके चलते मस्जिद की छत और दीवारें गिर गईं।  ये विस्फोटक थोड़ा थोड़ा करके मस्जिद में इकट्ठा किया गया था ताकि सुरक्षा चेक के दौरान यह पकड़ में न आए।