एमपी सरकार का बड़ा फैसला, शनिवार—रविवार की छुट्टी नहीं, खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर 


स्टोरी हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा नए आदेश जारी 

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक तरफ तो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव की धूम है वहीं, दूसरी तरफ इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां भी जोरशोर से की जा रहीं हैं। इसी के चलते मध्यप्रदेश सरकार द्वारा शनिवार—रविवार की छुट्टी नहीं देने संबंधी आदेश जारी किए गए हैं. नए आदेश में प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तर शनिवार और रविवार को भी खुले रखने की बात कही गई है। 

इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश लवानिया ने जानकारी देते हुए कहा कि ये व्यवस्था चुनाव के मद्देनजर की गई है। दरअसल पिछले दिनों हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को चुनाव काम से राहत देने का निर्णय दिया है. हाईकोर्ट ने आदेश देकर केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी से मुक्त कर दिया है। 

ऐसे में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के स्थान पर चुनावों में राज्य शासन के कर्मचारियों की ही ड्यूटी लगाई जा रही है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश लवानिया ने बताया कि राज्य शासन के कर्मचारियों को शनिवार और रविवार को ड्यूटी के आदेश भेजे जा रहे हैं। इन आदेशों को रिसीव करने और परिपालन के लिए सभी सरकारी दफ्तर शनिवार के साथ—साथ रविवार को भी खोले जाएंगे।

SEEMAA DIWAN

SEEMAA DIWAN

diwanseema54@gmail.com