अमरावती में उदयपुर जैसी घटना..! केमिस्ट की हत्या पर बड़ा ख़ुलासा, जांच में जुटी NIA


स्टोरी हाइलाइट्स

महाराष्ट्र में 22 जून को एक 50 साल के शख्स की गला काट कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले की जांच के लिए आज NIA की एक टीम अमरावती पहुंची है...!

महाराष्ट्र के अमरावती में 22 जून को एक 50 साल के शख्स की गला काट कर हत्या कर दी गई थी, जिसकी जाचं अब NIA करेगी। इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह ने आदेश जारी किया है। दरअसल, यह हत्या पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से जुड़ी नजर आ रही है, क्योंकि मृतक उमेश कोल्हे ने एक सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डाला था।

मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन पुलिस को हत्या के सही कारणों का पता नहीं चला हैं। तो वहीं अब महाराष्ट्र एटीएस और एनआईए की एक टीम भी अमरावती पहुंच गई है और मामले को समझने की कोशिश कर रही है। NIA, इस मामले को उदयपुर की घटना से जोड़कर देख रही है। कुछ हद तक यह मामला उदयपुर घटना से मिलता जुलता नज़र आ रहा है।

बीच रास्ते में हुई हत्या-

उमेश कोल्हे पेशे से केमिस्ट थे। उनकी पशु चिकित्सा की दुकान है। 21 जून की रात दुकान बंद कर घर लौटते समय रास्ते में कुछ लोगों ने उमेश की गला रेत कर हत्या कर दी। शुरू में इसे लूट या आपसी रंजिश में हत्या का मामला माना गया। लेकिन अभी तक जांच में कोई सबूत नहीं मिला है।

हालांकि पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी हैं। गिरफ्तार आरोपियों में मुद्दस्सिर अहमद, शाहरुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोएब खान, अतिप राशिद और यूसुफ खान शामिल हैं।

घटना पर पुलिस की चुप्पी-

पूरे मामले पर अमरावती पुलिस चुप है, इसलिए शक गहराता जा रहा है। इस बीच, भाजपा ने मांग की थी कि मामला एनआईए को सौंप दिया जाए।

यह भी पढ़े: 

 

उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर दो आरोपियों ने बेरहमी से एक दर्जी की हत्या कर दी थी, उस हत्या के बात यह मामला फ़िर से सुर्खियों में आया। क्योंकि आरोपियों ने हत्या कर एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि पैगंबर मुहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए मारा हैं। अमरावती में हुई हत्या में भी ठीक वहीं कहानी नज़र आ रही है, इसलिए अब यह मामला NIA को सौंपा गया है।