अडानी ग्रुप के  शेयर में फिर बड़ी गिरावट, अमेरिकी बाजार ने दिया करारा झटका


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

इस बीच आज सुबह अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 35% की गिरावट देखी गई..!

अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का ख़ामियाज़ा अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों को भुगतना पड़ रहा है। इस बीच आज सुबह अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 35% की गिरावट देखी गई। एक शेयर की कीमत 1102 रुपए के करीब पहुंच गई है। अडानी एंटरप्राइजेज की रिपोर्ट से पहले शेयर की कीमत 4100 रुपये के करीब थी। 

इस तरह कंपनी के शेयर्स में 9 दिनों में 70% की गिरावट आई है। अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज डाउ जोंस ने भी अडानी एंटरप्राइजेज को अपने सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स से हटा दिया है। जिसका सीधा असर अडानी समूह की कंपनियों के गिरते शेयरों से साफ पता चलता है।

इधर अडानी ग्रुप पर लगे आरोपों की जांच की मांग पर विपक्ष अडिग है। शुक्रवार को संसद में भी हंगामा हुआ। लोकसभा की कार्रवाई दोपहर तक के लिए स्थगित हो गई है। विपक्षी दलों ने कल भी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी थी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद परिसर में इस मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई। इसमें कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी (आप), सपा, डीएमके, जनता दल और वाम दलों सहित 13 दल शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता छह फरवरी को देश भर के जिलों में स्थित एलआईसी और एसबीआई कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। विपक्षी नेताओं का कहना है कि यह शेयर बाजार का सबसे बड़ा घोटाला है।