रेलवे में नौकरी का बड़ा मौका! लोको पायलट के बाद इन पदों पर होगी भर्तियां, नोटिस जारी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

रेलवे में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है..!!

भारतीय रेलवे में नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। 'लोको पायलट' के लिए 5,600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां जारी करने के बाद अब रेलवे ने एक बार फिर बड़ी संख्या में भर्तियां निकाली हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने एक नोटिस जारी कर कहा कि रेलवे में तकनीशियन पदों के लिए अधिसूचना बहुत जल्द जारी की जाएगी।

रेलवे बोर्ड ने एक एडवांस नोटिस में बताया कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने हाल ही में एक सेंट्रलाइज्ड एम्प्लाइमेंट नोटिफिकेशन (CEN) जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के जरिए अलग-अलग रेलवे जोन में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) की भर्तियां की जानी है. RRB फिलहाल विशेष रूप से टेक्नीशियन भर्ती के लिए एक CEN जारी करने वाले हैं. 

इसे लेकर बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. इसके लिए इच्छुक कैंडीडेट्स को सलाह दी गई है कि वे इस आगामी नोटिफिकेशन के संबंध अपडेट रहने के लिए RRB के ऑफिशियल वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें. 

बोर्ड ने बताया कि RRB भर्ती के प्रोसेस को ट्रांसपरेंट बनाए रखने और सभी कैंडीडेट्स को समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. बोर्ड अपने नोटिफिकेशन के ज़रिये कैंडीडेट्स के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, एप्लिकेशन प्रोसेस और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में विस्तार से बताएगा.