एकनाथ शिंदे बना सकते है अपनी नई पार्टी, ये होगा नाम


स्टोरी हाइलाइट्स

महाराष्ट्र में बगावत करने वाले नेता एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ अपनी नई पार्टी बनाने की कोशिशों में जुट गए हैं...!

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एक अहम ख़बर सामने आई है। शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि शिंदे शिवसेना बालासाहेब ठाकरे नाम से नई पार्टी बना सकते है। उन्होंने कहा, पार्टी का नाम 'शिवसेना बालासाहेब' हो सकता है। केवल एकनाथ शिंदे ही बता सकते है कि नई पार्टी भाजपा का समर्थन करेगी या नहीं। बता दें कि शिंदे आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इस प्रेस कांफ्रेंस में नई पार्टी की घोषणा हो सकती है।

बता दें कि इस बागी खेमे में फिलहाल करीब 40 विधायक मजबूती से खड़े हैं। ऐसे में शिंदे जल्द ही नई पार्टी की औपचारिक घोषणा कर सकते हैं।

शिवसेना के कोरेगांव सतारा के बागी विधायक बोले, राकांपा शिवसेना को खत्म करने की योजना बना रही थी। शिवसेना के सभी विधायकों ने मिलकर बार-बार मुख्यमंत्री से एनसीपी विधायकों के बारे में शिकायत की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

उनके खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा, शिवसेना के सभी बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे से केवल शिवसेना और दिवंगत शिवसेना अध्यक्ष बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा की रक्षा के लिए यह स्टैंड लेने का आग्रह किया था। हमने उनसे कांग्रेस और राकांपा के खिलाफ मोर्चा खोलने को कहा था। बालासाहेब की विचारधारा की रक्षा के लिए हम लोगों ने जीवन भर संघर्ष किया, लेकिन हमारी ही पार्टी में अब यह नहीं हो रहा था।