B-Day: एक्टर नहीं आर्मी अफसर बनना चाहते थे माधवन, जानिए किस्मत ने कैसे मारी पलटी?


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

माधवन की किस्मत ने कैसे और कब पलटी मारी, आइये जानते हैं..!

दक्षिण व बालीवुड में आर माधवन जाने-माने सितारे हैं। जमशेदपुर में जन्में आर माधवन आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। आर माधवन का पूरा नाम रंगनाथ माधवन है। मगर इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके आर माधवन एक्टर के बजाए अफसर बनना चाहते थे। वहीं, किस्मत ने कैसे और कब पलटी मारी। 

आर माधवन के पिता टाटा स्टील कंपनी में मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव रहे हैं। वहीं, उनकी मां सरोज बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर रह चुकी हैं। आर माधवन बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छे थे और बड़े होकर आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे।आर माधवन ने आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में ट्रेनिंग भी ली थी। इतना ही नहीं उन्हें महाराष्ट्र के बेस्ट कैडेट के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।माधवन को आगे चलकर शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग के लिए इंग्लैंड जाने का मौका मिला। 

हालांकि, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था इसलिए आर्मी में जॉइनिंग के लिए उनकी उम्र छह महीने कम निकली। ऐसा होने के बाद माधवन ने आर्मी ऑफिसर बनने का सपना छोड़ दिया। माधवन ने पढ़ाई पूरी करने के बाद पब्लिक स्पीकिंग और कम्युनिकेशन की क्लास लेनी शुरू की। इसी बीच माधवन ने मुंबई में पार्ट टाइम जॉब के तौर पर मॉडलिंग शुरू कर दी। वर्ष 1996 में माधवन ने अपना एक पोर्टफोलियो मॉडलिंग एजेंसी में भेजा जहां से उन्हें एड के ऑफर मिलने लगे। यहीं से उनका एक्टर बनने का रास्ता साफ़ हो गया।