गृह मंत्रालय की दूसरी मंजिल पर लगी आग, जेरॉक्स मशीन, कंप्यूटर और दस्तावेज जलकर खाक


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

गृह मंत्रालय कार्यालय की दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लग गई, जिसके बाद अग्निशमन कर्मियों ने 9.35 बजे आग पर काबू पा लिया..!!

दिल्ली में केंद्रीय सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय (एमएचए) के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर मंगलवार को आग लग गई। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सूचना मिलने पर दमकल विभाग की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। डीएफएस के अनुसार, गृह मंत्रालय कार्यालय के आईसी डिवीजन की दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद अग्निशमन कर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया।

अधिकारी ने बताया कि एक ज़ेरॉक्स मशीन, कुछ कंप्यूटर, एसी, पंखे और कुछ दस्तावेजों में आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इमारत में मौजूद नहीं थे, लेकिन कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। आग का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।