स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा, IB का हाई अलर्ट


स्टोरी हाइलाइट्स

दिल्ली में लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं।

देश में 15 अगस्त को लेकर खुफिया विभाग ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं। एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि पाकिस्तान ने पंजाब बॉर्डर के रास्ते से ड्रोन के जरिए भारी मात्रा में हथियार भारत के अलग अलग शहरों में  पहुचाये हैं। इन हथियारों में पिस्टल, हेंड ग्रेनेड और AK47 जैसे घातक' हथियार शामिल हैं। हालाकिं कुछ हथियारों को बीएसएफ ने पकड़ा था, लेकिन इसके बावजूद काफी हथियार भारत मे भेजे जा चुके हैं। इन्ही हथियारों का आतंकी इस्तेमाल कर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में खलल डाल सकते हैं।

देश में वुल्फ अटैक का प्लान

आईबी ने अलर्ट जारी कर कहा है कि 15 अगस्त के दिन देश में कई जगह आतंकी लोन वुल्फ अटैक भी कर सकते हैं। इस अटैक के जरिए कोई अकेला शख्स तेज धारदार हथियार और बड़े वाहन के जरिए भीड़ पर  हमला कर सकता है। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट में कहा है कि SFJ, जैश ए मोहम्मद, ISIS ख़ुरासान मोड्यूल नाम के आतंकी संगठन 15 अगस्त के दौरान बड़ा हमला करने की फिराक में हैं।

पतंग के जरिये कर सकते है अटैक 

बदलते वक़्त और सुरक्षाबालो की सख्ती के चलते आतंकी अब नए तरीके से हमले की फ़िराक मे है। आईबी ने अपने इनपुट में कहा कि आतंकी पतंगनुमा जैसी उड़ने वाली चीज़ का  इस्तेमाल कर  हमला कर सकते हैं। आईबी ने  लालकिले के आसपास पतंग पर पूरी तरह बैन लगाकर नजर रखने के किए कहा गया है।