इमरान खान की हत्या की अफवाह! रातोंरात बढ़ाई सिक्योरिटी, हाई अलर्ट और मीटिंग पर लगा बैन


स्टोरी हाइलाइट्स

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाह उड़ी है. सियासी घमासान के बीच शनिवार को इमरान खान की हत्या की अफवाह से माहौल और गर्मा गया है।

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाह उड़ी है. सियासी घमासान के बीच शनिवार को इमरान खान की हत्या की अफवाह से माहौल और गर्मा गया है। इस्लामाबाद पुलिस हाई अलर्ट पर है। इस्लामाबाद में धारा 144 लागू है और अब पब्लिक मीटिंग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इधर उनके समर्थकों ने कहा कि इमरान खान को कुछ हुआ तो इसे पाकिस्तान पर हमला मानेंगे

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामाबाद स्थित इमरान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेज ने बानी गाला स्थित इमरान के आवास में विशेष सुरक्षा तैनात की है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के मुताबिक, पूरे इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। अभी यहां कौन लोग मौजूद हैं, इस बारे में पुलिस को जानकारी नहीं दी गई है। 

दूसरी तरफ इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को कुछ भी होता है तो इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। उन्होंने कहा कि हम इसका आक्रामक तरीके से जवाब देंगे. जो लोग इसके पीछे हैं उन्हें पछतावा होगा। इधर इस्लामाबाद पुलिस का कहना है कि इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया काराएंगे. इमरान खान को पहले भी कई बार रैली के दौरान बुलेटप्रूफ जैकेट और गाड़ी इस्तेमाल करने की सलाह दी जा चुकी है।

इमरान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने बताया था कि खान वे रविवार को इस्लामाबाद आ रहे हैं। फवाद चौधरी ने अप्रैल में भी कहा था कि सिक्योरिटी एजेंसी ने इमरान खान की हत्या की साजिश के बारे में बताया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी इसी तरह के दावे किए थे. उन्होंने कहा था कि "देश को बेचने" से इनकार करने पर पाकिस्तानी पीएम की हत्या के लिए साजिश रची गई थी।

इमरान खान ने भी अपनी हत्या की आशंका जताई थी। कुछ दिन पहले खान ने कहा था- मेरी जिंदगी खतरे में है। पाकिस्तान में कुछ लोग हैं, जो मुझे मारना चाहते हैं। मैं उन सभी लोगों को जानता हूं। एक वीडियो रिकॉर्ड करके मैंने एक महफूज जगह रख दिया है। मैं अगर मारा गया तो इस वीडियो में इन सभी लोगों के नाम मालूम चल जाएंगे।

SEEMAA DIWAN

SEEMAA DIWAN

diwanseema54@gmail.com