जैश का आतंकी अरेस्ट, नुपुर शर्मा की हत्या का मिला था जिम्मा 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में माना है कि जैश-ए-मोहम्मद ने उसे बीजेपी की पूर्व नेता नुपुर शर्मा को मारने का जिम्मा उसे दिया था..!

यूपी ATS ने सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में माना है कि जैश-ए-मोहम्मद ने उसे बीजेपी की पूर्व नेता नुपुर शर्मा को मारने का जिम्मा उसे दिया था। 

यूपी ATS के मुताबिक आतंकी मोहम्मद नदीम जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान, पाकिस्तान (TTP) के आतंकियों से सीधे संपर्क में था। वह जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान की विचारधारा से प्रभावित था। ATS ने बताया कि एजेंसी को सूचना मिली थी कि सहारनपुर के गंगोह थाना के कुंडा कलां गांव में एक शख्स जैश और तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है। इसके बाद मोहम्मद नदीम की पहचान करते हुए उससे पूछताछ की गई।

पूछताछ में नदीम ने स्वीकार किया कि वह 2018 से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के सीधे संपर्क में था। मोहम्मद नदीम ने पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा भी किया कि उसे अफगानिस्तान व पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद और तहरीख-ए-तालिबान के आतंकवादी स्पेशल ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान बुला रहे थे। जिसके लिए वह वीजा लेकर पाकिस्तान जाने वाला था। 

उसने यह भी बताया कि वह जैश-ए-मोहम्मद की आतंकी ट्रेनिंग लेता और साथ ही मिस्त्र देश के माध्यम से सीरिया एवं अफगानिस्तान जाने की भी योजना बना रहा था। ऐसा कहा जा रहा है कि उससे पूछताछ में और भी कई बड़े राज खुल सकते हैं।