15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए केजरीवाल, 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

रिमांड पूरी होने के बाद सोमवार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया..!!

एक्साइज पॉलिसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने रिमांड पूरी होने के बाद सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से उन्हें जेल में टेबल-कुर्सी, चार किताबों (रामायण, महाभारत, हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड और श्रीमद्भगवद्गीता) की मांग की है।

रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सोमवार केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया। इससे पहले 28 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड चार दिन के लिए बढ़ा दी थी। सवाल यह भी है कि क्या ईडी के बाद अब सीबीआई भी उन्हें रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी।

इससे पहले 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को 22 मार्च को ईडी ने अदालत में पेश किया था और अदालत ने केजरीवाल को 6 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

ईडी का आरोप है कि केजरीवाल ने उत्पाद नीति में बदलाव के बदले दक्षिणी ब्लॉक में शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी और इस राशि का इस्तेमाल गोवा और पंजाब विधानसभाओं में किया गया।

केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी और ईडी की हिरासत को हाई कोर्ट में चुनौती दी है और इस मामले पर 3 अप्रैल को सुनवाई होनी है। मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।