सुबह के समय कभी न करें ये 3 गलतियां..! नहीं तो पूरे दिन में आ सकती है दरिद्रता


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

कभी भी सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले शीशे में अपना चेहरा न देखें. ऐसा करने से जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है..!

अगर आपके घर में ऐसी किसी जगह पर शीशा लगा है जहाँ सबसे पहले नजर पड़ती हैं तो जल्द ही उसकी जगह बदल दें.

सुबह का समय बहुत ही शुभ माना जाता है. हिंदू धर्म और ज्योतिष शास्त्र में सुबह के समय किए जाने वाले कुछ कार्यों को बहुत ही शुभ माना गया है. 

वहीं कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें सुबह के समय करना अशुभ माना गया है. इन कार्यों का हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर ये काम नहीं करने चाहिए क्योंकि इससे जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

1.सुबह ये काम ना करें- 

सुबह-सुबह गंदा बर्तन दिखाई देना बहुत ही अशुभ माना जाता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा जीवन पर हावी हो जाती है. गंदे बर्तन देखकर आपका पूरा दिन खराब हो जाता है. रात भर किचन में गंदे बर्तन रखने से जीवन में दरिद्रता आती है. सुबह-सुबह इन गंदे बर्तनों को देखकर बना हुआ काम भी बिगड़ सकता है. 

अगर किसी वजह से आप रात में गंदे बर्तन साफ ​​नहीं कर पाते हैं तो उन्हें ऐसी जगह रख दें जहां सुबह आपको वो नजर न आएं.

2.परछाई मत देखो-

सुबह-सुबह उठकर अपनी परछाई नहीं देखनी चाहिए. अन्यथा यह नकारात्मक परिणाम देती है. माना जाता है कि सुबह के समय अपनी परछाई देखने से जीवन में मानसिक तनाव बढ़ता है और नकारात्मक स्वभाव आने लगता है. 

इससे घर में चिड़चिड़ापन और झगड़े भी बढ़ जाते हैं. सुबह उठते ही कोशिश करें कि किसी भी जंगली जानवर की तस्वीर न देखें. इसका भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

3.सुबह आईना ना देख-

सुबह जल्दी उठकर शीशे में अपना चेहरा न देखें. ऐसा करने से जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आपके घर में ऐसी किसी जगह पर शीशा लगा है तो जल्द ही उसकी जगह बदल दें.