50 प्लस में भी खूबसूरत दिखें

google/

Image Credit : Ranker/

स्टोरी हाइलाइट्स

उम्र कोई भी हो, चेहरे की खूबसूरती को जवां करने के लिए रॉयल लुक मेकअप का कोई जवाब नहीं...

चाहे 40 प्लस हो या 50 प्लस, हर उम्र की महिलाएं अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रयास करती हैं। उम्र के साथ झुर्रियां और महीन रेखाएं चेहरे का रंग फीकी पड़ जाती हैं, इसलिए मेकअप आर्टिस्ट और मशहूर हस्तियों का कहना है कि चेहरे को गोरा करने के लिए इन मेकअप ट्रिक्स को अपनाएं। 

फेस मेकअप ट्रिक्स: चेहरे को अच्छे से साफ करें और दाग-धब्बों पर कंसीलर लगाएं ताकि वह नजर न आए। फिर हल्के हाथ या ब्रश से कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। अब इस पर स्किन मैचिंग फाउंडेशन बेस का इस्तेमाल करें। पूरे चेहरे पर लगाएं और बड़े करीने से मिला लें। कभी भी ज्यादा बेस का इस्तेमाल न करें, नहीं तो यह त्वचा को और बेजान बना देगा। मैचिंग लूज पाउडर को हल्के ब्रश से बेस पर लगाएं, ताकि बेस सेट हो जाए।

आई मेकअप: बेस लगाकर आई मेकअप से शुरुआत करें। आंखों पर क्रीम बेस शेड न लगाएं बल्कि पाउडर बेस शेड लगाएं और ब्रश से मिलाएं। फिर लाइट ब्राउन या पीच कलर का शेड लगाएं। इसे आंख के कोने से अंदर तक हल्के से लगाएं। बाहर से अंदर से अँधेरा रखें। अब ब्राउन या ब्लैक कलर मिलाएं और ब्रश से लाइनर लगाएं। हल्के से अंदर से बाहर की ओर लगाएं। वाटर लाइन एरिया में ही जरूरत हो तो मस्कारा लगाएं, नहीं तो बाहर की तरफ लाइनर लगाकर ब्रश के साथ मर्ज करें। आइब्रो को शार्प दिखाने के लिए हेयर कलर आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें, लेकिन कॉटन स्वैब से पोंछ लें ताकि यह आर्टिफिशियल न लगे।

लिप मेकअप: होठों के आकार के अनुसार आउटलाइन करें। अगर होंठ पतले हैं तो एक आउटलाइन बनाएं जो बाहर की ओर निकली हो और अगर मोटी हो तो एक आउटलाइन बनाएं जो अंदर की तरफ दब जाए। डार्क कलर को आउटलाइन भी न करें, लिपस्टिक के ही कलर का इस्तेमाल करें। साथ ही लिपस्टिक का रंग उम्र के हिसाब से हल्का गुलाबी, आड़ू और हल्का भूरा रखें। आउटलाइन के बाद होठों पर लिपस्टिक लगाएं।

गालों का मेकअप: चीकबोन्स पर ब्रश का उपयोग करके नीचे से ऊपर तक एक झटके में पीच रंग का ब्लशर लगाएं। इसी तरह दूसरे गाल पर भी लगाएं।

बाल शैली:

रॉयल हेयरस्टाइल: बालों को बैककॉम्ब करना और बालों के एक तरफ बड़े करीने से पिन करना। फ्रेंच रोल बनाकर इस तरह बालों को दूसरी तरफ भी पिन करें। अब सामने के बालों का 1-1 सेक्शन लें और बैक कॉम्बिंग करें। एक तरफ के बालों को हल्की सुई से पिन करें। हेयर स्टाइल हो जाने के बाद बालों पर हेयर स्प्रे लगाएं। फिर इसे कृत्रिम फूलों से सजाएं। अब साड़ी पर मैचिंग लाइट वेट ज्वैलरी पहनें। शाही लुक तैयार है।