राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों का ऐलान, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

राज्यसभा के लिए बीजेपी ने अपने दावेदारों के नाम का ऐलान कर दिया है, बीजेपी ने चार दावेदारों के नामों की घोषणा की है, जिसमें केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन का नाम भी शामिल है..!!

राज्यसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत गरमा गई है। मध्य प्रदेश से कमलनाथ और सोनिया गांधी समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के राज्यसभा जाने की चर्चा है। इसी बीच बीजेपी ने अपने दावेदारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने चार दावेदारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस सूची में चौंकाने वाले नाम शामिल हैं, जिनमें केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन का नाम भी शामिल है। 

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश की चार और उड़ीसा की एक राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिनमें मध्य प्रदेश से डॉ. एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को टिकट दिया गया है।

मध्य प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम-

उमेश नाथ महाराज,उज्जैन

माया नारोलिया, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा महिला मोर्चा

बंसीलाल गुर्जर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, किसान मोर्चा

डॉ. एल मुरुगन, केंद्रीय मंत्री

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के नाम चौंकाने वाले हैं। एक तरफ जहां राज्यसभा का टिकट दिए जाने को लेकर नरोत्तम मिश्रा, रंजना बघेल, जयभान सिंह पवैया, लाल सिंह आर्य जैसे नामों की चर्चा थी। लेकिन बीजेपी ने इनमें से किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है।

हालांकि इस बात को लेकर चर्चा थी, कि राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम चौंकाने वाले होंगे और ठीक वैसा ही हुआ भी। लंबे मंथन के बाद बीजेपी ने एमपी में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 5 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं, जिनमें से बीजेपी ने चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी के लिए चार सीटें तय मानी जा रही हैं, जबकि कांग्रेस के लिए एक सीट पक्की मानी जा रही है। कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार के तौर पर सोनिया गांधी, कमल नाथ और अरुण यादव जैसे नामों की चर्चा चल रही है।