फ्लाइट में महिला पर पेशाब, एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना, पायलट सस्पेंड


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

एयर इंडिया ने मामले में सफाई देते हुए कहा है, कि हम डीजीसीए के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं..!

26 नवंबर को एयर इंडिया के विमान में बुजुर्ग महिला यात्री के ऊपर पेशाब करने के मामले में DCCA ने सख्त कदम उठाते हुए नियमों के उल्लंघन के लिए एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं  उड़ान के पायलट-इन-कमांड के लाइसेंस को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहने के लिए 3 महीने के लिए निलंबित कर दिया और AI की निदेशक-इन-फ्लाइट सेवाओं पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

एयर इंडिया ने मामले में सफाई देते हुए कहा है, कि हम डीजीसीए के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं। हम अपनी रिपोर्टिंग में कमियों को स्वीकार करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रासंगिक कदम उठा रहे हैं कि उन्हें दूर किया जा सके। हम अनियंत्रित यात्रियों से जुड़ी घटनाओं से निपटने के लिए नीतियों के अनुपालन और जागरूकता के लिए अपने कर्मचारियों की जागरूकता को भी मजबूत कर रहे हैं।

यह घटना नवंबर की है, जब नशे में धुत्त यात्री ने क बुजुर्ग महिला के ऊपर पेशाब कर दिया था। लेकिन मामला करीब डेढ़ महीने बाद उजागर हुआ। मामले में आरोपी शंकर मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एयर इंडिया ने उन पर चार महीने के लिए उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। विमान अमेरिका के न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहा था। पीड़िता विमान के फर्स्ट क्लास में सफर कर रही थी।