कांग्रेस को बड़ा झटका! बॉक्सर विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल


Image Credit : X

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर कुमार को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बॉक्सर विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। विजेंदर को लेकर चर्चा रही कि वह इस बार फिर से चुनावी मैदान में नजर आ सकते हैं, हालांकि, कांग्रेस ने उनका टिकट फाइनल नहीं किया। खबरें थीं कि विजेंदर यूपी के मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी ने टिकट लगभग फाइनल कर लिया है। हालांकि विजेंदर ने इन खबरों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

चर्चा थी कि कांग्रेस मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतार सकती है। लेकिन विजेंदर हरियाणा की भीवानी- महेन्द्रगढ़ सीट से लड़ना चाहते थे। यह बंसी लाल परिवार की सीट है। अब बीजेपी भी हरियाणा और दिल्ली की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 

सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए बॉक्सर विजेंद्र सिंह बीजेपी का हाथ थाम लिया है। सदस्यता ग्रहण करने के लिए विजेंदर सिंह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले विजेंदर सिंह ने राजनीति में कदम रखा। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिणी दिल्ली से चुनाव लड़ा। हालांकि, वह बीजेपी के रमेश बिधूड़ी से 6 लाख वोटों से हार गए।

बॉक्सर विजेंदर कुमार को बॉक्सिंग में पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। विजेंदर मूल रूप से हरियाणा जिले के भिवानी के रहने वाले हैं और जाट समुदाय से आते हैं। ऐसे में पश्चिमी यूपी और हरियाणा की सीटें बीजेपी के लिए मुफीद साबित हो सकती हैं।

विजेंदर ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता। विजेंदर को सरकार के खिलाफ आवाज उठाते देखा गया है। माना जा रहा है, कि विजेंदर सिंह के जरिए बीजेपी हरियाणा और पश्चिमी यूपी में अपनी ताकत मजबूत करने जा रही है। विजेंद्र ने साल 2020 में किसान आंदोलन का भी समर्थन किया था।