करोड़पति हैं रामयण के राम, अरुण गोविल के पास है इतनी संपत्ति!


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार और नामांकन का दौर जारी है..!!

उत्तर प्रदेश समाचार: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब गिनती के दिन बचे हैं। लोकसभा सांसदों के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार और नामांकन का दौर जारी है। इसी क्रम में रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने मंगलवार को मेरठ सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अरुण गोविल को मेरठ से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं गोविल ने मेरठ से अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है और अपनी संपत्ति का भी खुलासा किया है। चुनाव आयोग को सौंपे हलफनामे के मुताबिक अरुण गोविल के पास करोड़ों की संपत्ति है। हालांकि, गोविल के नाम पर 14 लाख रुपये से ज्यादा का लोन भी है।

चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, अरुण गोविल ने 1966 में यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा राजकीय इंटर कॉलेज, मेरठ से और 12वीं की परीक्षा राजकीय इंटर कॉलेज, सहारनपुर से पास की। 

वर्ष 1972 में उन्होंने आगरा विश्वविद्यालय के अंतर्गत जीएफ कॉलेज, शाहजहाँपुर से बीएससी की पढ़ाई पूरी की। (स्नातक) परीक्षा उत्तीर्ण की। अरुण गोविल के पास 3,75,000 रुपये नकद हैं, जबकि उनके बैंक खाते में 10,34,9071 रुपये जमा हैं। अरुण गोविल शेयर बाजार में रु. 1.22 करोड़ और म्यूचुअल फंड में रु.16.51 लाख का निवेश भी है। अरुण के पास 10,93,291 रुपये कीमत के दो सौ बीस ग्राम सोने के आभूषण हैं।