प्रयागराज में गरजे धीरेन्द्र शास्त्री 'बजा दो बिगुल, बन जाएगा हिंदू राष्ट्र'..!


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

इस पूरे मामले में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस को धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कुछ नहीं मिला और उन्हें क्लीन चिट दे दी गई..!

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में नागपुर में अंधविश्वास विरोधी समिति ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। कमेटी के संयोजक का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री चमत्कार करने का दावा करते हैं और लोगों में अंधविश्वास फैलाते हैं। इस पूरे मामले में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस को धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कुछ नहीं मिला और उन्हें क्लीन चिट दे दी गई।

अब उनके द्वारा हिंदू राष्ट्र को लेकर दिए गए एक बयान से विवाद फिर से खड़ा हो गया है। प्रयागराज में अपने संबोधन में उन्होंने कहा, 'अगर हम सब एक साथ रहें, तो भारत एक हिंदू राष्ट्र बन सकता है। ' उन्होंने यह भी कहा, 'अब हिंदू राष्ट्र का बिगुल फूंकिए। आइए हम जातिवाद को तोड़ें और सभी हिंदुओं को एक करें।

यह पहली बार नहीं है जब धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र के बारे में बयान दिया है, इससे पहले वह कई बार मंच से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कह चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जिक्र करते हुए कहा था कि नेताजी ने नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। आज मैं एक नारा दे रहा हूं, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा। 

इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री लगातार अपने बयानों के चलते विवादों में बने रहे। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कई नेताओं ने भी उन्हें चुनौती दी थी। इसके बाद उनके गुरु रामभद्राचार्य ने धीरेंद्र शास्त्री का साथ दिया। उन्होंने कहा, 'मेरा शिष्य बहुत ही काबिल युवक है। अच्छा काम कर रहा है। लोग उनकी लोकप्रियता को पचा नहीं पा रहे हैं।

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री आज प्रयागराज पहुंचे हैं। यहां उन्होंने संगम में स्नान किया और उसके बाद माघ मेले में संतों से मिले। धीरेंद्र शास्त्री श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद के शिविर का भी दौरा करेंगे।