लैंड फॉर जॉब स्कैम : तेजस्वी यादव को CBI ने किया तलब, मीसा की ईडी में पेशी 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि एजेंसियां जांच कर रही हैं, हमने शुरुआत से ही इसमें सहयोग किया है..!

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज CBI के सामने पेश होंगे। पूछताछ के लिए वे CBI के ऑफिस पहुंच चुके हैं। उन्होंने ने कहा है कि हमने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है, लेकिन देश में हालात ऐसे हैं कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है, लेकिन हमने इससे लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे। 

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि एजेंसियां जांच कर रही हैं। हमने शुरुआत से ही इसमें सहयोग किया है। आप देश में माहौल देख रहे हैं। झुकना बहुत आसान है और लड़ना बहुत मुश्किल। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

CBI ने कथित भूमि-नौकरी घोटाले के संबंध में दायर अपनी पहली चार्जशीट में कहा है कि भारतीय रेलवे की भर्ती के लिए निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए मध्य रेलवे में उम्मीदवारों की अनियमित नियुक्तियां की गईं।

CBI ने कहा कि उम्मीदवारों ने सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों या परिवार के सदस्यों के माध्यम से लालू प्रसाद यादव (तत्कालीन मध्य रेलवे) के परिवार के सदस्यों को प्रचलित बाजार दर के 1/4 से 1/5 तक अत्यधिक रियायती दरों पर नौकरी के बदले सस्ते में जमीनें बेच दी गईं।

CBI ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने उम्मीदवारों और उनके परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली जमीनों को अपनी पत्नियों राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर स्थानांतरित कर दिया और उन्हें मौजूदा सर्किल रेट के साथ-साथ मौजूदा दर के बदले में उन्हें नियुक्ति दिलवाई। रेलवे। इन ज़मीनों के रेट बाजार भाव से काफी कम थे।