ओडिशा: PM मोदी पहुंचे बालासोर, ट्रेन हादसे की ली जानकारी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

हादसे में अब तक 261 शव बरामद हो चुके हैं..!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम ओडिशा के बालासोर पहुंचे। यहाँ उन्होंने  मौके पर पहुंचकर ट्रेन हादसे का जायजा लिया और रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी लेने के बाद घायलों से भी मुलाकत की। हादसे में अब तक 261 शव बरामद हो चुके हैं।

करीब 900 से ज्यादा यात्री घायल बताये जा रहे हैं। घायलों में कई गंभीर अवस्था में हैं। ऐसे में मृतकों की संख्या में और भी इज़ाफ़ा होने की आशंका है। रेलवे के मुताबिक़ हादसे में दो एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल है। हादसे के बाद 39 ट्रेन डायवर्ट रूट से शुरू की गयी हैं। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी शनिवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे। रेल मंत्रालय ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। 

इससे पहले सुबह हादसे को लेकर पीएम मोदी ने राहत-बचाव अभियान की जानकारी के लिए बैठक भी ली। इधर हादसे के बाद मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर आज होने वाले देशभर के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। शनिवार को गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस का इनॉगरेशन कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शनिवार सुबह  मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायज़ा लिया है। हादसा बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शाम करीब 7 बजे हुआ था जब कोलकाता-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस बहानगा स्टेशन के पास डिरेल हो गई थीं। इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस पास के ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी।