न्यूयॉर्क में बोले राहुल- पीछे देखकर देश की गाड़ी चला रहे PM मोदी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

अमेरिका में लगाया आरोप- हमेशा पीछे मुड़कर देखता है संघ व भाजपा..!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में संबोधित किया। इससे पहले ओडिशा ट्रेन हादसे मृतकों को यहां शद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री मोदी को फिर निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा कि वे देश को पीछे ले जा रहे हैं। राहुल बोले- आप सब कार में बैठकर इस कार्यक्रम में आए, अगर आप सिर्फ रियर व्यू मिरर में देखकर गाड़ी चलाएंगे, तो क्या सही से चला पाएंगे। एक के बाद एक हादसे होंगे।

लेकिन मोदी देश की गाड़ी ऐसे ही चला रहे हैं। वे सिर्फ पीछे की तरफ देख रहे हैं और फिर हैरान हो रहे हैं कि हादसे पर हादसे क्यों हो रहे हैं। राहुल ने कहा संघ व भाजपा पीछे की सोच ही रखते हैं। उनसे कुछ भी पूछो, वो पीछे की तरफ देखने लगते हैं। यदि पूछो ट्रेन हादसा कैसे हुआ, तो वो कहेंगे कि कांग्रेस सरकार ने 50 साल पहले ये किया था। उनसे पूछो कि आपने टेक्स्ट बुक से पीरियॉडिक टेबल क्यों निकाल दिया, तो वो कहेंगे कि कांग्रेस ने 60 साल पहले ये किया।

क्या वे लव यू बोलते हैं....

राहुल ने कहा कि मुझे आप लोगों से बहुत प्यार हैं, आई लव यू। इसके बाद राहुल ने पूछा कि क्या आपने कभी भाजपा की किसी मीटिंग में ऐसा सुना है कि लोगों ने एक-दूसरों को आई लव यू कहा हो? इसलिए मैं कहता हूं कि हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान चलाने आए हैं। प्रवासी भारतीय अमेरिका आए तो अपने साथ अहंकार नहीं लाए। आप सीमित संसाधनों के साथ यहां आए और उससे कुछ बेहतरीन बनाया। 

हम महात्मा को मानते हैं वे गोडसे को 

राहुल ने कहा कि देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई छिड़ी हुई है। इसमें एक तरफ महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे है। महात्मा गांधी मॉडर्न थे, वे आगे की बात करते थे। गोडसे कायर था, वह सिर्फ बीते हुए कल की बात करता था। भाजपा इस विचारधारा को मानती है।