'तकनीकी तौर पर लोकसभा सत्र ख़त्म,अब कैसे बनेगा कानून' किसान आंदोलन पर बोले सुधांशु त्रिवेदी


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

BJP नेता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने किसान आंदोलन पर बड़ा दावा किया है, साथ ही कांग्रेस पर भी जुबानी हमला बोला..!!

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुधांशु त्रिवेदी ने किसानों के आंदोलन पर बड़ा बयान दिया है। किसानों के मार्च पर बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सरकार किसानों के मुद्दे पर संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। किसानों की ओर से कई मांगें की गई हैं, जिनमें से कुछ मांगें अजीब हैं। 

राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने लखनऊ आए सुधांशु ने कहा कि किसानों की मांग कानूनी रूप से वैध नहीं है। चुनाव का समय आ रहा है और अब कोई कानून नहीं बन सकेगा। उनकी ज्यादातर मांगें मान ली गई हैं. तकनीकी तौर पर लोकसभा सत्र खत्म हो चुका है। सरकार अब कानून नहीं बना सकती। कानून की मांग तकनीकी दृष्टि से अजीब है क्योंकि अब चुनाव की अधिसूचना जारी होनी है, इसलिए सरकार चाहकर भी ऐसा नहीं कर सकती।

सांसद ने कहा कि मुझे लगता है कि जो लोग यह मांग कर रहे हैं उन्हें इस मुद्दे पर विचार करना चाहिए कि उनकी मांग आज कानूनी तौर पर भी संभव नहीं है क्योंकि सरकार संसद कैसे बुला सकती है। इसलिए, सरकार और हमारे दो मंत्रियों ने पूरी दूरदर्शिता और सहानुभूति के साथ बात की। सरकार भविष्य में भी संविधान के दायरे में किसानों के मुद्दे का सकारात्मक समाधान निकालने के लिए प्रतिबद्ध है।