गुजरात में रिकॉर्ड जीत के बाद क्या CM रहेंगे भूपेंद्र पटेल? जानिए बड़ा अपडेट


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

फ़िलहाल रुझानों से यह साफ़ हो गया है कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों के साथ 7वीं बार सत्ता पर काबिज होने जा रहीं हैं. गुजरात में 12 दिसंबर को भूपेंद्र भाई पटेल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं..!

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे अब धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं। त्रिकोणीय चुनाव होने के बावजूद भी बीजेपी ने गुजरात में इतिहास रच दिया है क्योंकि 27 साल के शासन के बाद भी बीजेपी का वोट परसेंट काफ़ी बढ़ा है। फ़िलहाल रुझानों से यह साफ़ हो गया है कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों के साथ 7वीं बार सत्ता पर काबिज होने जा रहीं हैं।

गुजरात में इस दिन होगा शपथ ग्रहण-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी की तरफ के भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते है। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के लेकर सभी बड़े चहरे शामिल होंगे। बीजेपी ने अभी अगले सीएम उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया हैं।

वैसे भी गुजरात का चुनाव परिणाम बीजेपी के लिए यादगार होने जा रहा है क्योंकि राष्ट्रीय पार्टी का दर्ज़ा हासिल करने जा रही आम आदमी पार्टी ने गुजरात में अपना खाता जरूर खोला लेकिन बीजेपी का वोट परसेंट गिराने में नाकाम साबित हुई।

गुजरात पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का गृह राज्य होने के साथ-साथ बीजेपी का गढ़ भी है। ऐसे में 2024 से पहले बीजेपी की यह शानदार जीत पीएम मोदी के चुनाव फ़तह के मंत्र को और मजबूती देने का काम करेगी।  

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों में बीजेपी को 150, कांग्रेस 22 और आप को 6 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं। कांग्रेस अपना पुराना वोट बैंक भी नहीं बचा पाई तो वहीं आप ने अपना वोट बैंक मजबूत किया है।

यह भी पढ़ें: