रेसलर्स को मिला कपिल की विश्व विजेता टीम का साथ, पहलवानों से की बड़ी अपील


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के समर्थन में बयान जारी किया है..!

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह का विरोध कर रहे रेसलर्स को 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों का साथ मिला है। 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के समर्थन में बयान जारी किया है।

कपिल देव, सुनील गावस्कर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, दिलीप वेंगसरकर और मदनलाल समेत कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने साझा बयान में कहा कि हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं। हमें सबसे अधिक चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं।

साझा बयान में कहा गया है कि पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल है और वे न केवल रेसलर्स के अपने बल्कि देश के गौरव और आनंद हैं। हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और यह भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा। देश के कानून को चलने दो।

बता दें कि 28 मई को नए संसद भवन की तरफ कूच करने पर दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, बाद में पहलवानों को छोड़ भी दिया गया था। इतना ही नहीं दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने-प्रदर्शन को भी बंद करा दिया गया था और उनके टेंट हटा दिए गए थे। इसके बाद 30 मई को पहलवान हरिद्वार पहुंचे थे और ओलंपिक समेत कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीते पदकों को गंगा में बहाने का फैसला लिया था। हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत की मांग पर पहलवानों ने गंगा में पदक बहाने के फैसले को टाल दिया दिया था।