"PM मोदी ने जाति को लेकर बोला झूठ " राहुल गांधी का गंभीर आरोप


Image Credit : X

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेने का कोई मौका नहीं चूकते हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस बार राहुल ने पीएम मोदी पर अपनी जाति को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

गुरुवार (8 फरवरी) को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने ओडिशा के झारसुगुड़ा में बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी जाति के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ है। उनका जन्म गुजरात में तेली जाति में हुआ था। इस समुदाय को साल 2000 में बीजेपी ने ओबीसी का टैग दिया। इससे पहले ये जाति सामान्य वर्ग में आती थी। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। वह अपने पूरे जीवन में जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि वह ओबीसी में पैदा नहीं, सामान्य जाति में पैदा हुए।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री  हमेशा झूठ बोलते हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस बयान के बाद पीएम मोदी की जाति को लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि पीएम मोदी की जाति को लेकर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं जानता हूं क्योंकि पीएम मोदी कभी गरीबों, किसानों और पिछड़े वर्ग के लोगों का हाथ नहीं पकड़ते। उन्होंने तो बस अडानी का हाथ थाम रखा है।

राहुल ने कहा कि जब मैंने जाति गणना और सामाजिक न्याय की बात की तो पीएम मोदी ने कहा- देश में दो ही जातियां हैं- अमीर और गरीब। यदि दो जातियाँ हैं तो आप कौन हैं? आप गरीब नहीं हैं। आप करोड़ों का सूट पहनते हैं। दिन में कई बार कपड़े बदलते हैं, फिर झूठ बोलते हैं कि मैं ओबीसी आदमी हूं।