हनुमान जयंती के दिन इस राशि के जातकों पर हनुमानजी और भगवान राम अपनी कृपा बनाएंगे।


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मेष राशिफल,वृष राशिफल,मिथुन राशिफल,कर्क राशिफल,सिंह राशिफल,कन्या राशिफल,तुला राशिफल,वृश्चिक राशिफल,धनु राशिफल,मकर राशिफल,कुम्भ राशिफल..!

मेष राशिफल: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपने बड़े भाई-बहनों की कुछ शिकायतें दूर करेंगे, जिसके लिए आपको उनसे माफी मांगनी पड़ सकती है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपके सुझावों का स्वागत होगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ नया करने का मौका मिलेगा। मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी और उन्हें इसके लिए सम्मानित किया जा सकता है। 

वृष राशिफल: आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा, जिसे लेकर आप चिंतित रहेंगे। आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो परिवार का कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकता है। आपको अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से कुछ निराशाजनक जानकारी मिल सकती है। शाम से रात तक आप अपने परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे। अगर आपका कोई छोटा सा कर्ज है तो उसे चुकाने से आपको राहत मिलेगी।

मिथुन राशिफल: आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा, लेकिन आपके शत्रु परेशान रहेंगे और आपकी प्रगति के लिए आपसे ईर्ष्या करेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय में बहुत पैसा कमाते हैं, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप उस पैसे को भविष्य के लिए बचा कर रखें। आज आपका मनोबल बहुत कम रहेगा। कानूनी मामला जीतने के लिए आपको अधिकारी को थोड़ी सी रिश्वत देनी पड़ सकती है। परिवार के किसी सदस्य पर आपका भरोसा और मजबूत होगा।

कर्क राशिफल: आज का दिन आपके लिए मान-प्रतिष्ठा और तरक्की का दिन होगा। कारोबारियों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी वे काफी मुनाफा कमा सकते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले लोगों के साथ संवाद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। अगर आप अपने जीवनसाथी से मिलने जा रहे हैं तो वहां किसी से भी मन की बात न करें। परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशिफल: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपना कुछ पैसा चैरिटी के काम पर खर्च करेंगे। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग भी प्रशस्त होगा, जिससे उन्हें खुशी मिलेगी। आपके कुछ शत्रु अधिक प्रबल होंगे, लेकिन आपको उन पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। आज आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या हो सकती है, जिसके कारण आप इसे अपने कार्य क्षेत्र में महसूस नहीं करेंगे। संतान के विवाह की पुष्टि होने से परिवार का माहौल सुखद रहेगा। अपना पैसा किसी और को उधार देने से बचें, उसे वापस पाना मुश्किल होगा।

कन्या राशिफल: आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। घर या विदेश से शुभ समाचार मिल सकते हैं। कोई बच्चा कोई ऐसा काम करेगा जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। कार्यक्षेत्र में पिछली कुछ गलतियां आपके लिए विवाद का कारण बन सकती हैं, इसलिए आपको थोड़ा तनाव रहेगा। यदि आपके जीवनसाथी की तबीयत खराब हो रही है तो लापरवाही न करें, तुरंत चिकित्सक की सलाह लें। परिवार में लंबे समय से चल रहा कलह आज समाप्त होगा।

तुला राशिफल: आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको अपने व्यवसाय को पहले से कहीं अधिक तेज़ी से बढ़ने का लाभ मिलता है। शाम से रात तक आप किसी शुभ अवसर में शामिल होंगे, जहां आपकी मुलाकात कई प्रतिष्ठित लोगों से होगी। कार्यक्षेत्र में आपको बुद्धिमानी और विवेकपूर्ण फैसलों से फायदा होगा। कोई आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकता है, सावधान रहें। संबद्ध व्यवसाय में सफल होने के लिए आपको भाग्य से अधिक की आवश्यकता है। इसे देखने के लिए आपको जावास्क्रिप्ट सक्षम होना चाहिए।

वृश्चिक राशिफल: आज आप अपने बच्चों की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे क्योंकि वे गलत संगत में पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव से आपको फायदा हो सकता है। जिन लोगों की घर से दूर नौकरी है, वे अपने परिवार से मिलने के लिए उत्सुक हो सकते हैं। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं, जिसे आप पूरा करेंगे। यदि आप अपने बच्चे के भविष्य में निवेश करने पर विचार कर रहे हैं, तो अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें।

धनु राशिफल: आज का दिन आपके पराक्रम को बढ़ाने वाला रहेगा। आज आपको अपनी आय में वृद्धि करने में प्रसन्नता होगी और आप अपने खर्च भी बढ़ा सकते हैं। रात में आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। यदि आपका किसी संपत्ति को लेकर कानूनी विवाद है तो आप उसे भी जीत सकते हैं। आपको अपनी मां के साथ सोच-समझकर संवाद करना होगा, अन्यथा विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अविवाहित लोगों को कोई नया मेहमान दस्तक दे सकता है।

मकर राशिफल: आज आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। भाई-बहनों से विवाद हो तो किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। शाम के समय आपको ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ होने के योग नजर आ रहे हैं। आपके गुप्त शत्रु कार्यक्षेत्र में आपकी प्रगति में बाधा डाल सकते हैं। आप अपने पिछले रुके हुए काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे और उसे पूरा करने में सफल रहेंगे। छात्रों को शिक्षा में समस्याओं का समाधान मिलेगा, जिससे उन्हें सफलता मिलेगी। बच्चों को धार्मिक कार्य करते देख आपको प्रसन्नता होगी।

कुम्भ राशिफल: आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। पारिवारिक व्यवसाय में, आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने और अपने स्थानिक व्यवसाय का प्रबंधन करने की आवश्यकता होती है।