पाकिस्तान के मशहूर टीवी होस्ट और सांसद आमिर लियाकत की मौत


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पाकिस्तान के सांसद आमिर लियाकत हुसैन को कराची स्थित उनके घर पर मृत देखा गया. आमिर लियाकत महज 49 साल के थे. उनका जन्म 1972 में कराची में हुआ था.

कराची में पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत का निधन, वह कराची में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। आशंका जताई जा रही है कि कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हुई है। लियाकत हाल ही में अपनी दूसरी पत्नी को तलाक देने और तीसरी शादी करने को लेकर चर्चा में आए थे। लियाकत महज 49 साल के थे। उनका जन्म 1972 में कराची में हुआ था।

लियाकत ने तीन शादियां की थीं। उन्होंने दूसरी शादी 2018 में तौबा अनवर से की थी। उन्हें तलाक देने के बाद, उन्होंने 2022 में 31 साल छोटी दानिया शाह से शादी की थी। हालांकि, शादी के कुछ ही दिनों बाद 18 साल की दानिया ने तलाक के लिए अर्जी दाख़िल कर दी थी।

क्या है पूरा मामला-

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार रात से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद जब उन्होंने शोर मचाया तो उनका नौकर पहुंचा लेकिन दरवाजा बंद था। वह कमरे में बेहोश पड़े हुए थे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

लियाकत मार्च 2018 में इमरान खान की पार्टी पीटीआई में शामिल हुए थे। बाद में वह कराची से सांसद चुने गए। हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

पीटीआई में शामिल होने से पहले, वह मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के एक वरिष्ठ नेता थे। लेकिन अगस्त 2016 में वह पार्टी से अलग हो गए। यहीं पर उन्होंने राजनीति से इस्तीफे की घोषणा की थी। हालांकि 2018 में वह न सिर्फ इमरान खान की पार्टी में शामिल हुए, बल्कि कराची से सांसद भी चुने गए।

लियाकत लंबे समय से मीडिया इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। 2001 में, उन्होंने Jio TV ज्वाइन किया था। बाद में वह बॉल न्यूज पर दिखाई दिए। लियाकत को आखिरी बार बॉल हाउस इवेंट में देखा गया था।