PM मोदी ने कांग्रेस और पाकिस्तान को पार्टनर बताते हुए बोला जोरदार हमला


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस यहां मर रही है और पाकिस्तान वहां रो रहा है..!!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 2 मई को गुजरात के आणंद में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार निशाना साधा। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस यहां मर रही है और पाकिस्तान वहां रो रहा है, कांग्रेस और पाकिस्तान की साझेदारी उजागर हो गई है। देश ने 60 साल तक कांग्रेस का शासन देखा है। अब देश ने बीजेपी की 10 साल की सेवा भी देख ली है। यही नियम था, यही सेवा अवधि है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'कांग्रेस के 60 साल के शासनकाल में लगभग 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था। भाजपा सरकार ने 10 साल में 1 प्रतिशत शौचालय बनाये। 60 साल में कांग्रेस देश के 3 करोड़ ग्रामीण घरों यानी 20% से भी कम घरों तक नल से पानी पहुंचा पाई। केवल 10 वर्षों में, नल से पानी की आपूर्ति वाले घरों की संख्या 14 करोड़ तक पहुंच गई है, यानी 75% घरों में नल से पानी की आपूर्ति होती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों का अधिग्रहण किया और कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए। गरीबों के नाम पर बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने के बावजूद कांग्रेस सरकार 60 वर्षों में करोड़ों गरीबों का बैंक खाता नहीं खुलवा सकी है. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के युवराज आजकल संविधान को माथे पर रखकर नाच रहे हैं। लेकिन कांग्रेस को मुझे जवाब देना चाहिए कि जिस संविधान को आज आप माथे पर रखकर नाच रहे हैं, वह 75 साल तक भारत के सभी हिस्सों में क्यों लागू नहीं हुआ। संयोगवश आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है। मजे की बात यह है कि इधर कांग्रेस मर रही है और उधर पाकिस्तान रो रहा है। 

अब पाकिस्तानी नेता कांग्रेस के लिए दुआ कर रहे हैं। पाकिस्तान शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने को बेताब है और कांग्रेस पाकिस्तान की समर्थक है। पाकिस्तान और कांग्रेस की यह साझेदारी अब पूरी तरह बेनकाब हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और पाकिस्तान को पार्टनर बताया।